खुदरा कारोबार में 15 अगस्त से उतरेगा सहारा

सहारा इंडिया ने मिलावट रहित उत्पाद पेश करने के वायदे के साथ खुदरा कारोबार क्षेत्र में उतरने की आज घोषणा की।

नई दिल्ली: सहारा इंडिया ने मिलावट रहित उत्पाद पेश करने के वायदे के साथ खुदरा कारोबार क्षेत्र में उतरने की आज घोषणा की।
कंपनी स्वतंत्रता दिवस पर इस नयी पहल की शुरूआत करेगी और शुरू में इस पर करीब 3,000 करोड़ रुपये के निवेश से पांच राज्यों के 60 शहरों और कस्बों में खुदरा कारोबार का नेटवर्क स्थापित करने की योजना है।
सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत राय ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुये कहा, ‘खुदरा कारोबार में शुरु में 3,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा और जरुरत पड़ने पर इसे और बढ़ाया जायेगा। पहले चरण की शुरुआत उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार और झारखंड इन पांच राज्यों के 60 शहरों और कस्बों में होगी।’ सुब्रत रॉय ने कहा कि खुदरा कारोबार में उतरने के पीछे उनका उद्देश्य लोगों को शुद्ध और मिलावट रहित उत्पाद मुहैया कराना है। उनका सबसे ज्यादा जोर गुणवत्ता परक उत्पाद उपलब्ध कराने पर होगा।
उन्होंने कहा ‘हमारे उत्पादों में शत प्रतिशत शुद्धता होगी, उत्पादों के परीक्षण के लिये हम दिल्ली, कोलकाता, लखनउ तथा कुछ अन्य स्थानों पर क्वालिटी परीक्षण लैब भी खोलेंगे।’
सहारा का खुदरा कारोबार ‘सहारा क्यू शॉप’ नाम से जाना जायेगा। इसमें क्यू से तात्पर्य क्वालिटी अथवा गुणवत्ता से होगा। दाल, तेल, चीनी, मसाले, नमक, सौंदर्य प्रसाधन, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ तथा रोजमर्रा की जरुरत के सभी सामान सहारा अपनी पैकिंग में बेचेगा और आर्डर देने पर सीधे घरों पर इसकी डिलीवरी की जायेगी।
सुब्रत राय ने कहा कि पहले साल में उन्हें 15,000 से 20,000 करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है। उसके बाद अगले दो साल में यह 45 से 50,000 करोड़ तक पहुंच जायेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.