दिल्ली में बिल गेट्स के बॉडीगार्ड व मीडियाकर्मियों में हाथापाई

अमेरिका की दिग्गज कंप्यूटर साफ्टवेयर कंपनी के संस्थापक तथा अब परमार्थ कार्यों में लगे उद्यमी बिल गेट्स के अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों तथा पत्रकारों के बीच आज राजधानी में योजना भवन परिसर में हाथापाई हुई।

नई दिल्ली : अमेरिका की दिग्गज कंप्यूटर साफ्टवेयर कंपनी के संस्थापक तथा अब परमार्थ कार्यों में लगे उद्यमी बिल गेट्स के अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों तथा पत्रकारों के बीच आज राजधानी में योजना भवन परिसर में हाथापाई हुई।
गेट्स योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया से मिलने एक बजे वहां पहुंचे। उसके पहले से ही योजना भवन को मीडिया के लिये बंद कर दिया गया था।
वह जब योजना भवन में प्रवेश कर रहे थे, फोटोग्राफरों ने उनकी तस्वीरें लेनी शुरू कर दी तभी उनके एक सुरक्षाकर्मी ने एक कैमरामैन को धक्का दे दिया। अहलूवालिया के साथ बैठक के बाद जब गेट्स वहां से बाहर निकले, मीडियाकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसका उनके सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया।
गेट्स ने अपने सुरक्षाकर्मियों को मीडियाकर्मियों को धक्का देने से मना किया पर उनकी बात अनसुनी रह गयी तथा अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों और मीडियाकर्मियों के बीच हल्की हाथापाई हो गयी। हुई।
हथियारों से लैस सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकारों को धक्का दिया। इसके जवाब में पत्रकारों ने भी उन्हें धक्का दिया। मीडियाकर्मियों ने सूचना प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) द्वारा जारी प्रेस कार्ड होने के बावजूद अंदर जाने की अनुमति नहीं देने का विरोध किया।
यहां तक योजना आयोग के प्रवक्ता एन एन र्काल को भी शुरू में अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली। उन्हें करीब 10 मिनट तक लाबी में इंतजार करना पड़ा। उसके बाद वे अंदर गये।
योजना भवन में सीआईएसएफ के कमांडिंग आफिसर गजेन्द्र सिंह ने कहा कि उन्होंने उपर से मिले आदेश के अनुसार काम किया। आदेश में मीडिया को योजना भवन में आने की अनुमति देने से मना किया गया था। हालांकि सिंह इस बारे में कोई लिखित आदेश नहीं दिखा पाये। गेट्स का दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल से भी शाम में मिलने का कार्यक्रम है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.