पूर्व CEO विक्रम पंडित को 66 लाख डॉलर देगा सिटीग्रुप

सिटीग्रुप अपने पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विक्रम पंडित को 2012 में प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में 66 लाख डॉलर की राशि का भुगतान करेगा।

न्यूयॉर्क : सिटीग्रुप अपने पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विक्रम पंडित को 2012 में प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में 66 लाख डॉलर की राशि का भुगतान करेगा। पंडित ने पिछले महीने सिटीग्रुप के सीईओ पद से इस्तीफा दिया है।

अमेरिकी प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को भेजी सूचना में सिटीग्रुप ने कहा है वह अपने पूर्व अध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी जॉन हैवंस को भी 67.9 लाख डॉलर का भुगतान करेगा। सिटी के निदेशक मंडल के चेयरमैन माइकल ओ निल ने कहा कि पंडित और हैवंस ने पांच साल के कार्यकाल में सिटी के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया।
उन्होंने कहा कि विक्रम पंडित ने सिटी को वित्तीय संकट के दौर से उबारने में भूमिका निभाई जबकि हैवंस ने हमारे संस्थागत कारोबार पर ध्यान केंद्रित किया और हमारी क्षमता का इजाफा किया। ओ निल ने कहा कि उनके 2012 में योगदान के लिए यह प्रोत्साहन पुरस्कार बनता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.