प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ AI के पूर्व सीएमडी की चिट्ठी सार्वजनिक हो:सीआईसी

नागर विमानन मंत्री की आपत्ति के बावजूद केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने कैबिनेट सचिवालय को निर्देश दिया कि वह इंडियन एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंध निदेश (सीएमडी) सुनील अरोड़ा की पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ की गई शिकायत को सार्वजनिक करे।

नई दिल्ली : नागर विमानन मंत्री की आपत्ति के बावजूद केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने कैबिनेट सचिवालय को निर्देश दिया कि वह इंडियन एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंध निदेश (सीएमडी) सुनील अरोड़ा की पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ की गई शिकायत को सार्वजनिक करे।
इससे पहले केंद्रीय सूचना आयुक्त सत्यानंद मिश्रा ने केंद्रीय सतर्कता आयोग को इसी तरह का निर्देश दिया था जिसमें अरोड़ा की शिकायत को सार्वजनिक करने की बात कही गई थी। मिश्रा ने अपना ताजातरीन आदेश में तत्कालीन मंत्री पटेल के खिलाफ की गई शिकायत की जानकारी रोकने को गतिरोध पैदा करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय की खिंचाई की थी।
यह मामला मई, 2005 में अरोड़ा द्वारा तत्कालीन मंत्रिमंडल सचिव बी के चतुर्वेदी को लिखे पत्र से जुड़ा है जिसमें उन्होंने पटेल के कार्यकाल में हुई गंभीर अनियमितता उजागर की थी। सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष अग्रवाल ने कैबिनेट सचिवालय से आरोड़ा द्वारा चतुर्वेदी को लिखी गई चिट्ठी और इस संबंध में हुए पत्राचार की प्रति मांगी थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.