बोइंग ने चीन को 1,000वें विमान की आपूर्ति की

अमेरिकी विमानन कंपनी बोइंग के लिए चीन एक प्रमुख बाजार के रूप में उभरा है। बोइंग ने चीन को 1,000वें विमान की आपूर्ति की है। इस तरह अमेरिका के बाहर चीन ऐसा पहला बाजार हो गया है जिसने एक हजार का आंकड़ा पार किया है।

बीजिंग : अमेरिकी विमानन कंपनी बोइंग के लिए चीन एक प्रमुख बाजार के रूप में उभरा है। बोइंग ने चीन को 1,000वें विमान की आपूर्ति की है। इस तरह अमेरिका के बाहर चीन ऐसा पहला बाजार हो गया है जिसने एक हजार का आंकड़ा पार किया है।
बोइंग कंपनी (उत्तर-पूर्वी एशिया) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) लहसाने मौनिर ने विमान की आपूर्ति के मौके पर आयोजित समारोह में कहा, ‘यह निश्चित रूप से हमारे लिए बहुत बड़ा सौदा है।’ यह हजारवां विमान अगली पीढ़ी का 737-800 बोइंग विमान है। यह विमान चाइना ईस्टर्न यून्नान एयरलाइंस के बेड़े में शामिल होगा।
वाणिज्यिक विमानों के लिए चीन एक प्रमुख बाजार के रूप में उभरा है। बोइंग की भविष्यवाणी है कि चीन को अगले 20 बरस में 670 अरब डॉलर के 5,260 नए विमानों की जरूरत होगी। कंपनी ने कहा कि वह इस साल चीन को 170 विमानों की आपूर्ति करेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.