बोइंग ने ड्रीमलाइनर की उड़ान का परीक्षण करने की अनुमति मांगी

विमान विनिर्माता कंपनी बोइंग ने अमेरिकी विमानन अधिकारियों से 787 ड्रीमलाइनर की उड़ान का परीक्षण करने की अनुमति मांगी है। विमान की लिथियम बैटरी में आग पकड़ने के जोखिम के बाद दुनियाभर में ड्रीमलाइनर विमानों की उड़ानें रोक दी गई हैं।

न्यूयार्क : विमान विनिर्माता कंपनी बोइंग ने अमेरिकी विमानन अधिकारियों से 787 ड्रीमलाइनर की उड़ान का परीक्षण करने की अनुमति मांगी है। विमान की लिथियम बैटरी में आग पकड़ने के जोखिम के बाद दुनियाभर में ड्रीमलाइनर विमानों की उड़ानें रोक दी गई हैं।
समस्या हल होने तक के लिए अमेरिका और जापान के नियामकों ने सभी बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमानों को जनवरी के मध्य में खड़े करा दिए। इसके बाद दुनियाभर की विमानन कंपनियों ने इस विमान की उड़ानें रोक दीं।
बोइंग के प्रवक्ता मार्क बर्टेल ने कहा,‘बोइंग ने 787 ड्रीमलाइनर की उड़ान का परीक्षण कराने के लिए आवेदन किया है और अमेरिकी विमानन अधिकारियों द्वारा इस पर विचार किया जा रहा है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.