रतन टाटा होंगे एयरएशिया इंडिया के निदेशक मंडल के मुख्य सलाहकार

सस्ती विमानन सेवा कंपनी एयरएशिया ने जाने माने उद्यमी और टाटा समूह के पूर्व प्रमुख रतन टाटा को अपने भारतीय उद्यम के निदेशक मंडल का मुख्य सलाहकार बनाने की आज घोषणा की।

नई दिल्ली : सस्ती विमानन सेवा कंपनी एयरएशिया ने जाने माने उद्यमी और टाटा समूह के पूर्व प्रमुख रतन टाटा को अपने भारतीय उद्यम के निदेशक मंडल का मुख्य सलाहकार बनाने की आज घोषणा की।
कंपनी ने वादा किया कि भारत में एक बार उसकी उड़ानें शुरू हो जाएं तो वह ‘नैनो’ किराए (सूक्ष्म किराए) वाली सेवा शुरू करेगी। गौर तलब है कि टाटा ने निम्न मध्यम आय वर्ग के लोगों को ध्यान में रख कर विश्व की सबसे सस्ती लखटकिया नैनो कार का निर्माण शुरू किया।
टाटा की नियुक्ति की घोषणा करते हुए मलेशिया की विमानन कंपनी एयरएशिया के प्रमुख टोनी फर्नांडीस ने कहा कि एयरएशिया इंडिया के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के नाम की घोषणा आज कल में कर दी जाएगी।
फर्नांडीस ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ‘ट्विटर’ पर कहा ‘टाटा को सलाहकार बनने के लिए राजी करना आसान नहीं था। अच्छा है कि हमारे पास उनके जैसे लंबे अनुभव वाला व्यक्ति है जो मुझे मिट्टू शांडिल्य को एयर एशिया इंडिया को खड़ा करने में मदद करेगा।’ उन्होंने कहा कि चेयरमैन भी ‘ऐसा व्यक्ति है जिसने भारत के कई क्षेत्रों की परिभाषा बदली है। वह बहुत उंची हस्ती है जो अपने साथ एयरएशिया के निदेशकमंडल में ऐसा अनुभव लाएगा जिसकी किसी को कल्पना नहीं होगी।’ अनुभव यह पूछने पर कि क्या एयरएशिया इंडिया से सबसे कम या ‘नैनो’ किराए की उम्मीद की जा सकती है फर्नांडीस ने अपने सकारात्मक जवाब में कहा ‘हां, पूरी कहानी कम किराए और हर रोज कम किराए की है।’
रतन टाटा पिछले साल दिसंबर में टाटा समूह के प्रमुख के तौर पर सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने एयरएशिया परिवार में रनत टाटा के जुड़ने का स्वागत करते हुए कहा कि यह एयरलाइन अच्छी तरह खड़ी हो रही है। इसको एक बहुत अच्छा सीईओ मिल चुका है, इसका निदेशकमंडल अच्छा है और निदेशकमंडल का सलाहकार ‘हर मायने में एक दिग्गज व्यक्ति है।’ एयरएशिया इंडिया में टाटा समूह और दिल्ली का टलस्ट्रा ट्रेडप्लेस भागीदारी है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.