रुपया एक माह के उच्चतम स्तर पर

रुपये में दो दिनों से जारी गिरावट थम गई तथा विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश प्रवाह और घटती तेल कीमतों के कारण चालू खाता घाटा कम रहने की उम्मीद में रुपया 48 पैसे की तेजी के साथ 54.14 रुपये प्रति डालर के एक माह के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ।

मुंबई : रुपये में दो दिनों से जारी गिरावट थम गई तथा विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश प्रवाह और घटती तेल कीमतों के कारण चालू खाता घाटा कम रहने की उम्मीद में रुपया 48 पैसे की तेजी के साथ 54.14 रुपये प्रति डालर के एक माह के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ।
विदेशों में डालर में कमजोरी ने भी रुपये की तेजी में मदद की क्योंकि बेंट्र क्रूड तेल की कीमत जुलाई के बाद पहली बार 100 डालर से नीचे आई हैं। अन्तरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 54.65 रुपये प्रति डॉलर पर मामूली कमजोर खुला जो पहले 54.62 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ था।
कारोबार के दौरान शेयर बाजार में तेजी से यह 54.12 रुपये प्रति डालर के एक महीने के उच्च स्तर को छू गया और अंत में 48 पैसे अथवा 0.89 प्रतिशत की तेजी के साथ 54.14 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ। इससे पूर्व रुपया 15 मार्च 2013 को 54.01 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.