वीडियोकॉन मोबाइल सर्विसेज को मिला नया लाइसेंस

दूरसंचार विभाग (डॉट) ने वीडियोकॉन को छह दूरसंचार सर्किल परिचालन के लिए नया दूरसंचार लाइसेंस जारी किया है। इसके लिए कंपनी ने नवंबर, 2012 में हुई नीलामी में स्पेक्ट्रम हासिल किया था।

नई दिल्ली : दूरसंचार विभाग (डॉट) ने वीडियोकॉन को छह दूरसंचार सर्किल परिचालन के लिए नया दूरसंचार लाइसेंस जारी किया है। इसके लिए कंपनी ने नवंबर, 2012 में हुई नीलामी में स्पेक्ट्रम हासिल किया था। डॉट के सूत्रों ने कहा, ‘‘वीडियोकॉन मोबाइल सर्विसेज को यूनिफाइड लाइसेंस जारी किया गया है।’’ हालांकि, दूरसंचार विभाग या कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।
सूत्रांे ने बताया कि लाइसेंस के बारे में अंतिम दिशानिर्देश जारी होने के बाद कंपनी यूनिफाइड लाइसेंस की ओर स्थानांतरित हो जाएगी। 2008 के बाद मोबाइल टेलीफोनी सेवाएं देने के लिए डॉट ने पहला लाइसेंस जारी किया है। उच्चतम न्यायालय ने फरवरी, 2012 में 2जी मोबाइल सेवाओं के 122 लाइसेंस रद्द किए थे। इनमें वीडियोकॉन के 21 लाइसेंस भी थे। वीडियोकॉन को उच्चतम न्यायालय के इस आदेश के बाद नया स्पेक्ट्रम हासिल करना था।
कंपनी ने नवंबर, 2012 में छह दूरसंचार सर्किलों बिहार, गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश पूर्व और उत्तर प्रदेश पश्चिम के लिए स्पेक्ट्रम हासिल किया था। इसके लिए कंपनी ने 2,221.44 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.