आईबीएल: वेई ने दिखाया दम, मास्टर्स 1-0 से आगे

आयकन खिलाड़ी ली चोंग वेई के शानदार खेल की बदौलत मुम्बई मास्टर्स टीम ने कांतिरावा स्टेडियम में गुरुवार को जारी इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के पहले संस्करण के दूसरे सेमीफाइनल में अवध वॉरियर्स के खिलाफ 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

बेंगलुरु : आयकन खिलाड़ी ली चोंग वेई के शानदार खेल की बदौलत मुम्बई मास्टर्स टीम ने कांतिरावा स्टेडियम में गुरुवार को जारी इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के पहले संस्करण के दूसरे सेमीफाइनल में अवध वॉरियर्स के खिलाफ 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। विश्व के सर्वोच्च वरीय पुरुष खिलाड़ी वेई ने पहले पुरुष एकल मैच में वॉरियर्स के आरएमवी गुरुसाई दत्त को 21-15, 21-7 से हराया। यह मैच 38 मिनट चला।
वेई की आईबीएल में यह पांचवीं जीत है। वह दिल्ली और लखनऊ चरण में नहीं खेल सके थे लेकिन उसके बाद से उन्होंने अपनी टीम के लिए चार एकल और एक मिश्रित युगल मैच जीते हैं। विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी वॉरियर्स टीम ने छह टीमों की तालिका में दूसरे क्रम पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए स्थान सुरक्षित किया है। दूसरी ओर, मास्टर्स लीग स्तर पर चौथे क्रम पर रहे थे।
सायना नेहवाल के नेतृत्व वाली हैदराबाद हॉटशॉट्स टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है। उसने बुधवार को हैदराबाद में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में पुणे पिस्टंस को पराजित किया। पुरस्कार राशि (10 लाख डॉलर) के लिहाज से विश्व की सबसे बड़ी बैडमिंटन प्रतियोगिता का फाइनल 31 अगस्त को मुम्बई में खेला जाना है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.