इंडोनेशियाई ओपन के फाइनल में सायना

दो बार की चैम्पियन सायना नेहवाल शनिवार को जकार्ता में कोरिया की जि हुन सुंग को सीधे सेटों में पराजित कर लगातार चौथी बार इंडोनेशियाई ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गईं।

नई दिल्ली : दो बार की चैम्पियन सायना नेहवाल शनिवार को जकार्ता में कोरिया की जि हुन सुंग को सीधे सेटों में पराजित कर लगातार चौथी बार इंडोनेशियाई ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गईं।
दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने लगातार 2009 और 2010 में खिताब जीते थे। वह पिछले साल ही खिताब हासिल नहीं कर पाई थीं।
उन्हें महिला एकल के सेमीफाइनल में कोरिया की गैर वरीय हुन सुंग को हराने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी और उसे 50 मिनट में 22-20, 21-18 से पराजित कर दिया।
अब रविवार को खेल जाने वाले फाइनल मुकाबले में सायना की भिड़ंत चौथी वरीय चीन की जुएरूई लि से होगी जिसने दूसरे सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय और हमवतन यिहान वांग को पराजित किया।
सायना के लिए तीसरे इंडोनेशियाई खिताब की राह इतनी आसान नहीं होगी क्योंकि लि के खिलाफ उनका रिकार्ड इतना अच्छा नहीं है। ली ने पिछली पांच भिड़ंत में साइना को चार बार शिकस्त दी थी जबकि यह भारतीय केवल एक बार ही जीत दर्ज कर पाई है।
भारत के लिए दिन हालांकि मिश्रित परिणाम वाला रहा क्योंकि इससे पहले ओलंपिक खेलों की भारतीय टीम के बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्यप सेमीफाइनल की बाधा पार करने में असफल रहे और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.