एशिया कप: भारतीय महिला टीम ने हांगकांग को 13-0 से हराया

भारतीय महिला टीम ने आठवें एशिया कप में शानदार शुरुआत करते हुए शनिवार को यहां पूल ए के अपने पहले मुकाबले में कमजोर हांगकांग को 13-0 से शिकस्त दी।

कुआलालुम्पुर : भारतीय महिला टीम ने आठवें एशिया कप में शानदार शुरुआत करते हुए शनिवार को यहां पूल ए के अपने पहले मुकाबले में कमजोर हांगकांग को 13-0 से शिकस्त दी।
भारतीय महिला टीम की निगाहें अगले साल होने वाले विश्व कप में जगह बनाने पर लगी हैं। उन्हें बखूबी पता है कि इस टूर्नामेंट में जीत ही उन्हें अगले साल हालैंड के हेग में 31 मई से 14 जून 2014 को होने वाले विश्व कप के लिये टिकट सुनिश्चित कर सकती है।
महिला खिलाड़ियों ने शुरू से ही दबदबा बनाते हुए कमजोर हांगकांग की टीम के खिलाफ गोल दागने शुरू कर दिये। कड़े मुकाबलों से पहले ये गोल उनका मनोबल बढ़ाने में कारगर होंगे।
हांगकांग के डिफेंस को भेदते हुए उन्होंने पहले हाफ में नौ जबकि दूसरे हाफ में चार गोल लगाये। भारत के लिये स्टार स्ट्राइकर रानी ने दूसरे, छठे, 23वें, 24वें, 26वें, 34वें और 58वें मिनट में सात गोल दागे। वंदना कटारिया ने 13वें, 18वें और 39वें मिनट में तीन जबकि पूनम ने 69वें और जयदीप कौर ने 70वें मिनट में गोल किया।
भारतीय महिला टीम कल अपने पूल मैच में चीन से भिड़ेगी जबकि लीग का अंतिम मुकाबला 24 सितंबर को मलेशिया के खिलाफ खेला जायेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.