कभी हार नहीं मानने के जज्बे से जीते : डेरेन सैमी

वेस्ट इंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने ट्वेंटी-20 विश्व कप के खिताब को कैरेबियाई लोगों के लिये ‘खास’ करार देते हुए आज यहां कहा कि उनकी टीम कभी हार नहीं मानने के जज्बे के कारण विजेता बनी।

कोलंबो : वेस्ट इंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने ट्वेंटी-20 विश्व कप के खिताब को कैरेबियाई लोगों के लिये ‘खास’ करार देते हुए आज यहां कहा कि उनकी टीम कभी हार नहीं मानने के जज्बे के कारण विजेता बनी।
सैमी ने वेस्ट इंडीज की फाइनल में श्रीलंका पर 36 रन की जीत के बाद कहा, ‘हमने पिछले दो वर्षों से कभी हार नहीं मानने का जज्बा दिखाया था लेकिन हम परिणाम हासिल नहीं कर पा रहे थे। यह खिताब कैरेबियाई जनता के लिए है। यह उनके लिए बहुत खास है। हमें इसकी सख्त जरूरत थी।’ वेस्ट इंडीज के कप्तान ने इस अवसर पर खास व्यक्ति पीटर मैथ्यूज का जिक्र भी किया जिन्होंने हर मैच में टीम का हौसला बढ़ाया।
उन्होंने कहा, ‘दर्शकों के बीच एक खास व्यक्ति पीटर मैथ्यूज बैठा है। उन्होंने बारिश हो या धूप हमेशा हमारा समर्थन किया और इस समय वह सबसे खुश व्यक्ति है। जिन्होंने भी हमारा समर्थन किया मैं उनका आभारी हूं। श्रीलंकाई लोगों ने भी हमारा समर्थन किया और मैं इसके लिए उनका धन्यवाद करना चाहता हूं।’ खिताब जीतने के बाद वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी झूमने लगे थे। क्रिस गेल की मस्ती देखने लायक बनती थी लेकिन सैमी के चेहरे की खुशी साफ पढ़ी जा रही थी।
सैमी ने कहा, ‘यह ऐसा क्षण है जिसे हम ताउम्र याद रखेंगे। पिछले एक दशक में टीम काफी बुरे दौर से गुजरी है। हमारा मिशन टी-20 विश्व कप जीतना था। कैरेबियाई लोगों ने हम पर जो विश्वास दिखाया हम उसके कारण आगे बढ़ने में सफल रहे। आज भी हम संकट में थे लेकिन कैरेबियाई कभी हार नहीं मानते। हमारा कभी हार नहीं मानने का जज्बा हमें जीत दिला गया।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.