क्रिकेट अंपायर नादिर शाह पर 10 साल का प्रतिबंध

बांग्लादेशी अंपायर नादिर शाह पर भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 10 साल का प्रतिबंध लगाया है। वर्ष 2012 में एक निजी भारतीय टीवी चैनल द्वारा किए गए एक स्टिंग आपरेशन में यह बात सामने आई थी कि श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश के कई घरेलू अंपायर, खिलाड़ियों के पक्ष में निर्णय देने के लिए फीस लेते हैं। जिसके बाद तीनों देशों के राष्ट्रीय बोर्डो ने इन आरोपों की जांच करने का निर्णय लिया था।

ढाका : बांग्लादेशी अंपायर नादिर शाह पर भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 10 साल का प्रतिबंध लगाया है। वर्ष 2012 में एक निजी भारतीय टीवी चैनल द्वारा किए गए एक स्टिंग आपरेशन में यह बात सामने आई थी कि श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश के कई घरेलू अंपायर, खिलाड़ियों के पक्ष में निर्णय देने के लिए फीस लेते हैं। जिसके बाद तीनों देशों के राष्ट्रीय बोर्डो ने इन आरोपों की जांच करने का निर्णय लिया था।
इन आरोपों के बाद बीसीबी ने जांच की और शाह पर 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया। बीसीबी ने एक बयान में कहा है कि अगले 10 साल तक शाह को बीसीबी के साथ करार के लिए नहीं चुना जाएगा। इस दौरान वह बीसीबी के क्षेत्राधिकार में आने वाले किसी भी कार्यभार के लिए अयोग्य होंगे।
वहीं, अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी, डेव रिचर्डसन ने कहा कि यह निर्णय दर्शाता है कि आईसीसी और उसके सहयोगी भ्रष्टाचार को लेकर कितने गंभीर हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.