चीनी एथलीट्स बने शाकाहारी

चीन के एथलीट लंदन ओलंपिक में भाग लेने के लिये कड़ी तैयारियां कर रहे हैं और इसके लिये वे एक तरह से शाकाहारी भी बन गये हैं क्योंकि विश्व डोपिंग रोधी (वाडा) द्वारा डिस्क्वालीफाई होने के डर से वे मांसाहारी उत्पाद नहीं खा रहे हैं।

 

बीजिंग : चीन के एथलीट लंदन ओलंपिक में भाग लेने के लिये कड़ी तैयारियां कर रहे हैं और इसके लिये वे एक तरह से शाकाहारी भी बन गये हैं क्योंकि विश्व डोपिंग रोधी (वाडा) द्वारा डिस्क्वालीफाई होने के डर से वे मांसाहारी उत्पाद नहीं खा रहे हैं।

 

जियांगसु स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर के मुख्य भोजन प्रबंधक यांग होंगबो ने कहा कि उन्हें ऐसा मांस ढूंढने में काफी मुश्किल हो रही है जो उनके एथलीटों के लिये सुरक्षित हो।

 

वह इस बात से चिंतित हैं कि अगर एथलीट ऐसे जानवरों का मांस खायेंगे जो क्लेनबुटेराल शामिल भोजन खा रहे हां, तो वे (एथलीट) डिस्क्वालीफाई हो सकते हैं।

 

यांग ने ग्लोबल टाइम्स से कहा, कोई भी कंपनी इस वादे के साथ करार पर हस्ताक्षर नहीं कर रही हैं कि उनके मांस में क्लेनबुटेराल या रैक्टोपामाइन शामिल नहीं है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.