जीत की हकदार थी जिम्बाब्वे की टीम : अमला

ट्वेंटी-20 अनाधिकारिक त्रिकोणीय श्रृंखला का फाइनल मुकाबला हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान हाशिम अमला ने कहा है कि जिम्बाब्वे की टीम इसकी हकदार थी।

हरारे : ट्वेंटी-20 अनाधिकारिक त्रिकोणीय श्रृंखला का फाइनल मुकाबला हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान हाशिम अमला ने कहा है कि जिम्बाब्वे की टीम इसकी हकदार थी।
हरारे स्पोर्ट्स क्लब में रविवार को खेले गए श्रृंखला के खिताबी मुकाबले में जिम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका को 17 गेंद शेष रहते नौ विकेट से पराजित किया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन बनाए थे।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने सलामी बल्लेबाज हेमिल्टन मासाकाद्जा (नाबाद 58) और टेलर (नाबाद 59) की शानदार पारी की बदौलत 17.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर 150 रन बनाए।
हार के बाद अमला ने कहा, शुरुआत में हमें लगा कि 146 का स्कोर अच्छा लक्ष्य है। हार से बहुत निराशा होती है। जिम्बाब्वे टीम को हमारा सलाम। वह जीत की हकदार थी।
उल्लेखनीय है कि जिम्बाब्वे ने इस श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को दूसरी बार हराया है। इससे पहले, जिम्बाब्वे ने श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 29 रनों से मात दी थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.