दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए चाहिए 244 रन

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने स्थानीय बाराबती स्टेडियम में शुक्रवार को जारी आईसीसी विश्वकप (50 ओवर) के पांचवें स्थान के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम के सामने 244 रनों का लक्ष्य रखा है।

कटक : श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने स्थानीय बाराबती स्टेडियम में शुक्रवार को जारी आईसीसी विश्वकप (50 ओवर) के पांचवें स्थान के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम के सामने 244 रनों का लक्ष्य रखा है।
श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए। श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही और उसकी सलामी बल्लेबाज यशोदा मेंडिस मात्र एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उन्हें शबनिम इस्माइल ने पगबाधा आउट किया।
इसके कुछ देर बाद ही दूसरी सलामी बल्लेबाज प्रसादिनी वीराकोड्डी (8) भी कोल ट्रायोन की गेंद पर त्रिशा चेट्टी को कैच दे बैठीं। इस वक्त तक टीम के कुल योग में 14 रन जुड़े थे। शुरुआती दो झटकों के बाद चामरी अटापट्टू और दीपिका रासंगिका ने संभलकर खेलना शुरू किया। दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। 22वें ओवर में दीपिका 43 रन बनाकर सुनेते लौबसर की शिकार बनीं।
उनके बाद बल्लेबाजी करने आईं शशिकला श्रीवर्धने ने भी अटापट्टू के साथ मिलकर 83 रन जोड़े। श्रीवर्धने 44 रन बनाकर आउट हुईं। अटापट्टू ने सर्वाधिक 52 रनों का योगदान दिया। उन्होंने 106 गेंदों पर पांच चौके लगाए। वह मार्सिया लेटसॉलो की गेंद पर चेट्टी के हाथों कैच हुईं। अन्य बल्लेबाजों में एशानी कौशल्या (43) और श्रीपाली वीराकोड्डी (15) रन बनाकर आउट हुईं। चामनी सेनेविरत्ने 17 रनों पर नाबाद लौटीं।
दक्षिण अफ्रीका की ओर से ट्रायोन और लेटसॉलो ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि इस्माइल, लौबसर और डेन वैन नैकेर्क को एक-एक सफलता मिली। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.