दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे ज़हीर

ज़हीर खान इंग्लैंड के खिलाफ होनेवाले दूसरे टेस्ट मैच से घायल होने की वजह से बाहर हो गए हैं.

 

[caption id="attachment_1038" align="alignnone" width="150" caption="भारतीय टीम के गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान"][/caption]

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान चल रहे तेज गेंदबाज जहीर खान ट्रेंट ब्रिज मैदान पर शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे.

धौनी ने साफ किया कि जहीर अपनी चोट से पूरी तरह उबर नहीं सके हैं. जहीर को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी. उस मैच में जहीर सिर्फ 13.3 ओवर गेंदबाजी कर सके थे.

कप्तान ने कहा, "जहीर दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. वह अपनी चोट से पूरी तरह उबर नहीं सके हैं. मैंने पहले भी कहा था कि हम उनकी फिटनेस को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं कर सकते. इसी कारण उन्हें इस मैच के लिए आराम दिया जा रहा है."

चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में मेहमान टीम 0-1 से पीछे चल रही है. इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच 196 रनोंे से जीता था. उस मैच में जहीर ने पहले सत्र में दो विकेट लेकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन बाद में वह मैदान से बाहर हो गए थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.