धोनी 2019 विश्व कप तक बने रहें कप्तान: गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में कुछ सकारात्मक बातें दिखी हैं और यही कारण है कि गावस्कर ने धोनी को 2019 विश्व कप तक कप्तान बने रहने की सलाह दी है।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में कुछ सकारात्मक बातें दिखी हैं और यही कारण है कि गावस्कर ने धोनी को 2019 विश्व कप तक कप्तान बने रहने की सलाह दी है। गावस्कर ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कहा, कप्तान के तौर पर धोनी में सकारात्मक बदलाव आया है। अब अगर कोई खिलाड़ी अपने कर्तव्य को लेकर सजग नहीं है या फिर अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर रहा है तो वह सीधे तौर पर उसे यह बात बता देते हैं। वह ज्यादा भावभंगिमाएं नहीं बनाते लेकिन यह जरूर जता देते हैं कि वह नाखुश हैं। नेतृत्व को लेकर बदली हुई इस विचारधारा के साथ मेरी समझ से धोनी को 2019 विश्व कप तक टीम का नेतृत्व करना चाहिए।
गावस्कर ने हालांकि यह भी कहा कि इस सम्बंध में अंतिम फैसला धोनी को ही करना है क्योंकि 2019 विश्व कप तक वह 38 साल के हो जाएंगे और खेलना जारी रखना है या नहीं, यह फैसला पूरी तरह उनका होगा। ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम धोनी के नेतृत्व में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। धोनी 22 जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन चुके हैं। वह सौरव गांगुली (21) को पीछे छोड़ चुके हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.