न्यूजीलैंड के क्रिकेटर राइडर पर हमले में दो व्यक्ति गिरफ्तार

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेसी राइडर से झड़प मामले में देर रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने क्रिकेट स्टार जेसी राइडर पर हमला करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में और लोगों की तलाश जारी है।
राइडर पर गुरुवार के तड़के क्राइस्टचर्च में एक बार के बाहर हमला किया गया था। उनके सिर में चोट आयी है जिसके कारण वह कोमा में चले गये। उन्हें तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि राइडर की स्थिति में कल रात कोई सुधार नहीं हुआ। पुलिस ने कहा कि उसने 20 वर्षीय युवक से पूछताछ की और उसे हमले के आरोप में गिरफ्तार किया । राइडर का एल्कोहल से जुड़ी घटनाओं से नाता रहा है तथा हमले से पहले भी उन्होंने शराब पी थी लेकिन पुलिस ने कहा कि घटना का कारण एल्कोहल नहीं था। क्लोज सर्किट टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया है 28 वर्षीय राइडर कथित हमलावर से हाथ मिला रहे जिसके बाद झगड़ा शुरू हुआ।
बार के मालिक स्टीव होम्स ने फुटेज की समीक्षा के बाद फेयरफैक्स मीडिया से कहा कि हमला पूरी तरह से अप्रत्याशित था। होम्स ने कहा कि राइडर कैंटरबरी में सत्र के आखिरी मैच में हार के बाद वेलिंगटन टीम के अपने साथियों के साथ शराब पी रहे थे। तब एक हमलावर ने उन्हें बुलाया तो वह बार छोड़कर चले गये थे। उन्होंने कहा कि राइडर उस व्यक्ति से बात करने के लिये वापस आये। इसके बाद दोनों में बातचीत हुई और उन्होंने हाथ मिलाये। होम्स ने कहा कि कुछ देर बाद दोनों की भाव भंगिमाएं बदल गयी। राइडर बार से बाहर चला गया और वह व्यक्ति भी उसके पीछे पीछे चला गया।
हार्वे तब बार में थे जब झगड़ा शुरू हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं वहां पहुंचा तो दो लड़के एक व्यक्ति को पीट रहे थे। इनमें से एक हमलावर ने राइडर के पेट और पसली पर दो लात जमायी। ’’ राइडर पिछले साल से स्वयं ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर में नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से आखिरी मैच पिछले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उन्हें चोट से उबरने के दौरान शराब का सेवन करने पर टीम के नियमों को तोड़ने के लिये फटकार लगायी गयी थी।
राइडर ने इसके बाद शराब और फिटनेस मसलों को लेकर राष्ट्रीय अनुबंध अस्वीकार कर दिया था और खुद को राष्ट्रीय टीम में चयन के लिये अनुपलब्ध रखा था। वह इन समस्याओं के समाधान के लिये क्लीनिकल साइक्लोजिस्ट की मदद ले रहे थे। राइडर को इस सप्ताह के आखिर में आईपीएल के छठे सत्र में खेलने के लिये दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ना था। दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल की हाल की नीलामी में उन्हें 260000 डालर में खरीदा था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.