पाक हाकी खिलाड़ियों को वीजा मिला, कल आएंगे भारत

पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में दो भारतीय सैनिकों की मौत से उपजे तनाव के बीच हाकी इंडिया लीग में भाग ले रहे वहां के नौ खिलाड़ियों को भारत का वीजा मिल गया है। पाकिस्तानी खिलाड़ी शुक्रवार को यहां पहुंचकर अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे।

नई दिल्ली : पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में दो भारतीय सैनिकों की मौत से उपजे तनाव के बीच हाकी इंडिया लीग में भाग ले रहे वहां के नौ खिलाड़ियों को भारत का वीजा मिल गया है। पाकिस्तानी खिलाड़ी शुक्रवार को यहां पहुंचकर अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे।
इससे पहले 14 जनवरी से 10 फरवरी तक होने वाली लीग में इन खिलाड़ियों की भागीदारी पर अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे थे जब इन्हें समय पर वीजा नहीं मिल सका था । इसे दो भारतीय सैनिकों की जघन्य हत्या से उपजे तनाव से जोड़कर देखा जाने लगा। इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने हालांकि कल स्पष्ट कर दिया था कि खिलाड़ियों के वीजा आवेदन उसे विलंब से मिले हैं।
टोबा टेक सिंह से इस्लामाबाद पहुंचे दिल्ली वेवराइडर्स के फारवर्ड मोहम्मद रिजवान सीनियर ने कहा कि हमें आज वीजा मिल गया है और हम कल रवाना होंगे। मेरा पहला मैच 14 जनवरी को है और शुक्र है कि मैं उससे पहले दिल्ली पहुंच जाउंगा। विलंब के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि कोई और मसला नहीं है । बस प्रक्रिया में थोड़ी देर हो गई। मुंबई मैजिशियंस के फरीद अहमद ने कहा कि यहां भारतीय उच्चायोग का कहना है कि उन्हें दस्तावेज देरी से मिले जबकि पीएचएफ का कहना है कि उसने समय पर दस्तावेज जमा कर दिए थे।
प्रक्रिया में देरी हो गई, लेकिन खुशी की बात यह है कि अब हम इस विश्व स्तरीय लीग में भाग लेने भारत जा रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.