पुणे वॉरियर्स की कप्तानी करेंगे एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में पुणे वॉरियर्स टीम की कप्तानी करेंगे। मैथ्यूज को सौरव गांगुली की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है। गांगुली इस संस्करण में नहीं खेलेंगे।

नई दिल्ली : श्रीलंका के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में पुणे वॉरियर्स टीम की कप्तानी करेंगे। मैथ्यूज को सौरव गांगुली की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है। गांगुली इस संस्करण में नहीं खेलेंगे। तीन अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के छठे संस्करण में चैन्नई में होने वाले मैचों में हालांकि मैथ्यूज पुणे वॉरियर्स की कप्तानी नहीं कर पाएंगे।
गौरतलब है कि आईपीएल की गवर्निग काउंसिल ने तमिलनाडु में श्रीलंकाई खिलाड़ियों के खेलने को लेकर राजनीतिक स्तर पर जारी विरोध को देखते हुए चेन्नई में होने वाले लीग मुकाबलों में श्रीलंकाई खिलाड़ियों के नहीं खेलने का फैसला लिया था। इससे पहले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क को टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन पीठ की चोट के कारण वह आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, जिसके बाद मैथ्यूज को टीम का नेतृत्व सौंपा गया।
पुणे वॉरियर्स अपने अभियान की शुरुआत पांच अप्रैल से हैदराबाद सनराईजर्स के खिलाफ करेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.