वनडे मैच में भी दर्शकों का टोटा

आम तौर पर भारत में क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय मैचों में स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं जिसमें टिकटों के लिये काफी मारामारी देखी जाती है।

मोहाली : अब तक दुनिया वाले जान चुके हैं कि क्रिकेट के दीवाने देश भारत में इस खेल को खेल से कहीं बढ़कर माना जाता है। मगर लगता है वर्तमान में चल रहे भारत-इंग्लैड वनडे सीरीज में दर्शकों का क्रिकेट प्रति रूचि कम हो रही है।

 

यह अभी पक्के तौर पर तो नहीं कहा जा सकता लेकिन भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में अभी तक हुए तीन मैचों में स्टेडियम दर्शकों से पूरे नहीं भर सके। आम तौर पर भारत में क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय मैचों में स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं जिसमें टिकटों के लिये काफी मारामारी देखी जाती है।

 

दोनों देशों के बीच यहां खेले गए तीसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच के लिए भी पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ नहीं जुटी। मौजूदा श्रृंखला में यह तीसरा मौका है जब स्टेडियम पूरा नहीं भर पाया है।

 

श्रृंखला का अहम मैच होने के बावजूद इंग्लैंड की पारी के दौरान 28 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम के अधिकांश स्टैंड खाली दिखे। पीसीए अधिकारी पिछले हफ्ते से ही दावा कर रहे थे कि मैच के अधिकांश टिकट बिक गए हैं, लेकिन मैदान पर स्थिति अलग थी और 20 हजार से भी कम दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे। अब जब भारत सीरीज में अजेय बढ़त बना चुका है, तब अगे के मैचों में कितने दर्शक आएंगे इसका क्या अनुमान लगाया जा सकता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.