स्टेन की घातक गेंदबाजी, टेस्ट में अपने न्यूनतम स्कोर पर सिमटा पाक

तेज गेंदबाज डेल स्टेन की आठ रन में छह विकेट की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान को उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 49 रन पर समेट दिया।

जोहानिसबर्ग : तेज गेंदबाज डेल स्टेन की आठ रन में छह विकेट की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान को उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 49 रन पर समेट दिया।
स्टेन के यह छह विकेट टेस्ट मैचों के इतिहास में तीसरा सबसे शानदार प्रदर्शन है जिससे दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली पारी में 204 रन की बढ़त बनाने में सफल रही।
दिन के पहले दो ओवर में पाकिस्तान के तीन विकेट हासिल करने वाले स्टेन ने अंतिम तीन विकेट एक भी रन दिये बिना हासिल किये।
वेस्टइंडीज के जर्मेन लासन ने 2002 में बांग्लादेश के खिलाफ तीन रन देकर छह विकेट हासिल किये थे जो टेस्ट क्रिकेट में पिछले 89 साल में सबसे कम रन देकर छह विकेट प्राप्त कर सके हैं।
स्टेन के अलावा वर्नोन फिलैंडर और जाक कैलिस ने दो दो विकेट चटकाये।
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने फालोआन देने के बजाय दूसरी पारी में खेलने का फैसला किया।
पाकिस्तान ने कल दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 253 रन पर समेटकर संकेत दिया था कि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम को चुनौती देगी लेकिन टीम ने आज पहले सत्र में 40 रन के अंदर सात विकेट खो दिये थे। अजहर अली 13 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।
पाकिस्तान का यह टेस्ट मैचों की पारी में न्यूनतम स्कोर भी है, इससे पहले टीम 11 अक्तूबर 2002 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह में 53 रन पर सिमट गयी थी। (एजेंसी)