हैरिस को मिले 2 विकेट से इंग्लैंड बैकफुट पर

तेज गेंदबाज रेयान हैरिस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का जश्न दो विकेट लेकर मनाया जिससे इंग्लैंड लार्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ही बैकफुट पर चला गया।

लंदन : तेज गेंदबाज रेयान हैरिस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का जश्न दो विकेट लेकर मनाया जिससे इंग्लैंड लार्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ही बैकफुट पर चला गया। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने टॉस जीतकर अनुकूल परिस्थितियों में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन जल्द ही इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 28 रन हो गया। कुक (12), उनके सलामी जोड़ीदार जो रूट (6) और खतरनाक केविन पीटरसन (2) सभी सस्ते में पवेलियन लौटे।
पहला टेस्ट मैच 14 रन से जीतने वाले इंग्लैंड ने लंच के समय तीन विकेट पर 80 रन बनाए थे। जोनाथन ट्राट 34 और नाटिंघम में शतक जड़ने वाले इयान बेल 23 रन पर खेल रहे थे। हैरिस को मिशेल स्टार्क की जगह पर टीम में शामिल किया गया। उन्होंने अब तक 21 रन देकर दो विकेट लिये हैं। जेम्स पैटिन्सन के दो ढीले ओवरों के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने आलराउंडर शेन वाटसन को गेंद सौंपी और उन्होंने अपनी दूसरी गेंद पर ही कुक को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। पिछले मैच में तीसरे अंपायर के रूप में आलोचना झेलने वाले मारियास इरासमुस ने कुछ देर सोचने के बाद अपनी उंगली उठा दी।
अपना 13वां टेस्ट मैच खेल रहे 33 वर्षीय हैरिस ने इसके बाद अपने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर रूट को भी एलबीडब्ल्यू आउट किया। रूट ने डीआरएस का सहारा लिया और पहले टेस्ट में विवादों को देखते हुए तीसरे अंपायर टोनी हिल ने काफी देर तक रीप्ले देखने के बाद मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना का फैसला सही करार दिया। इसके चार गेंद बाद हैरिस ने पीटरसन को विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को बड़ी सफलता दिलाई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.