‘मैं हूं अफरीदी’ के हिट होने की पूरी उम्मीद

पाकिस्तान की खेलों पर बनी पहली फिल्म ‘मैं हूं अफरीदी’ के निर्माता निर्देशक देश के मशहूर क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की लोकप्रियता को देखते हुए इसके हिट होने की उम्मीद लगाए हैं।

कराची : पाकिस्तान की खेलों पर बनी पहली फिल्म ‘मैं हूं अफरीदी’ के निर्माता निर्देशक देश के मशहूर क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की लोकप्रियता को देखते हुए इसके हिट होने की उम्मीद लगाए हैं।
हालांकि आलराउंडर अफरीदी पश्तून परिवार के पारंपरिक पृष्ठभूमि और रूढ़िवादिता के कारण इस फिल्म में काम नहीं कर सके। लेकिन इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक क्रिकेट पर आधारित इस फिल्म का नाम अफरीदी के नाम पर रखा और वे देश में इस 33 वर्षीय खिलाड़ी की अद्भुत लोकप्रियता का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं।
निर्माता हुमायूं सईद ने हाल में प्रेस कांफ्रेंस में ‘अफरीदी का नाम इस फिल्म में रखने के सबंध में जवाब दिए जबकि वह इसमें अभिनय भी नहीं कर रहा’। उन्होंने कहा, ‘यह फिल्म क्रिकेट से प्रेरित है और एक गरीब युवा की कहानी है जिसकी अनजान टीम ख्याति प्राप्त करती है। खिलाड़ी और उनकी टीम को शाहिद अफरीदी से प्रेरणा मिली, इसलिए हमने उनके नाम का इस्तेमाल इस तरह से किया।’
सैयद ने कहा, ‘वह इस फिल्म में काम करें या नहीं, शाहिद अफरीदी हमारे लिये शाहिद अफरीदी ही रहेंगे।’ उन्होंने कहा कि वह चाहते थे कि अफरीदी इस फिल्म में भूमिका अदा करे लेकिन इस क्रिकेटर ने अपनी परिवारिक पृष्ठभूमि को देखते हुए यह पेशकश ठुकरा दी। सैयद ने कहा, ‘लेकिन उन्होंने हमें अपना नाम फिल्म के टाइटल में इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी जो क्रिकेट के बारे में है जो युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.