`हरभजन की वापसी का होगा फायदा`

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिये आफ स्पिनर हरभजन सिंह की भारतीय टीम में वापसी का स्वागत किया।

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिये आफ स्पिनर हरभजन सिंह की भारतीय टीम में वापसी का स्वागत किया। गांगुली ने ईडन गार्डन्स पर कैब कार्यकारिणी की बैठक के बाद कहा, ‘‘उसे टीम में वापस लेना अच्छा फैसला है। मैं हमेशा भज्जी को लेकर आशावान रहता हूं लेकिन उसे अंतिम एकादश में रखने का फैसला कप्तान ( महेंद्र सिंह धौनी ) का होगा।
गौतम गंभीर को बाहर करने के बारे में उन्होंने कहा कि जब आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हो तो बाहर होना आम बात है। लेकिन मुझे विश्वास है कि वह अच्छा प्रदर्शन करके वापसी करेगा।
भारत भले इंग्लैंड के पिछली श्रृंखला हार गया हो लेकिन गांगुली ने कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों टीमें बदलाव के दौर से गुजर रही है। भारत को घरेलू परिस्थितियों में खेलने का फायदा मिलेगा। यह हालांकि इस पर निर्भर करेगा कि वे परिस्थितियों का किस तरह से उपयोग करते हैं।

युवाओं के लिये अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है क्योंकि भारत का टेस्ट कार्यक्रम काफी व्यस्त है। सचिन तेंदुलकर को अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं देते हुए गांगुली ने कहा कि उम्मीद है कि वह भारत के लिये अच्छा प्रदर्शन करेगा। अभी इसकी सख्त दरकार है। गांगुली ने बंगाल के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा के चयन का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा, ‘‘डिंडा नियमित तौर पर भारत की वनडे और टी-20 टीम में खेलता है। उसे टेस्ट टीम में देखकर अच्छा लग रहा है। लंबी अवधि के मैचों में उसे सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.