3 फरवरी को होगी IPL खिलाड़ियों की नीलामी

इस बार आईपीएल के खिलाड़ियों की नीलामी तीन फरवरी को चेन्नई में आयोजित की जाएगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति ने मंगलवार को यहां बैठक में यह फैसला किया।

मुंबई : इस बार आईपीएल के खिलाड़ियों की नीलामी तीन फरवरी को चेन्नई में आयोजित की जाएगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति ने मंगलवार को यहां बैठक में यह फैसला किया।
बैठक में अन्य फैसले भी लिए गए। बैठक में कहा गया कि बोर्ड पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन संबंधित आदेश के बारे में उच्च न्यायालय से स्पष्टीकरण मांगेगा। अदालत ने अजहर पर मैच फिक्सिंग के लिए लगे आजीवन प्रतिबंध को ‘गैर कानूनी’ करार करते हुए इसे हटा दिया था।
अधिकारी ने कहा,‘हम आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय से स्पष्टीकरण मांगेंगे कि उनके आदेश का स्पष्ट मतलब क्या है। इसके बाद ही हम अजहर पर फैसला करेंगे।’
बीसीसीआई ने रोहिंटन बारिया अंतर विश्वविद्यालय टूर्नामेंट को भी दोबारा शुरू करने का फैसला किया है।
कार्यकारी समिति की बैठक में राजस्थान क्रिकेट संघ और सरकारी खेल परिषद के बीच विवाद पर भी चर्चा की, जिसके कारण जयपुर में आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर संदेह बना हुआ है।
अधिकारी ने कहा, ‘फैसला किया गया कि आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला संबंधित पक्षों से बात करेंगे और आईपीएल के अगले सत्र से पहले इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करेंगे। अगर यह विवाद बरकरार रहता है तो अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थलों पर राजस्थान रायल्स के मैचों की मेजबानी के लिये विचार किया जा सकता है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.