ICC टी20 रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर बरकरार

आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर बना हुआ है। श्रीलंका ने नंबर वन के ताज पर कब्जा बरकरार रखा है।

दुबई : आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर बना हुआ है। श्रीलंका ने नंबर वन के ताज पर कब्जा बरकरार रखा है। ताजा रैंकिंग पाकिस्तान और टी20 विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की श्रृंखला से पहले जारी की गई।
जून में लंदन में आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान टी20 रैंकिंग की अवधि तीन की बजाय चार साल करने पर सहमति बनी थी। आईसीसी बोर्ड ने टेस्ट, वनडे और टी20 की सालाना रैंकिंग एक अगस्त की बजाय एक मई को जारी करने का भी फैसला किया। इस बदलाव को लागू भी कर दिया गया है।
पाकिस्तान के पास टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है बशर्ते वह दोनों मैचों में वेस्टइंडीज को हरा दे। फिलहाल पाकिस्तान 118 अंक लेकर चौथे स्थान पर है और दोनों मैच जीतने पर उसके 124 रेटिंग अंक हो जाएंगे। वेस्टइंडीज फिलहाल 120 रेटिंग अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। वेस्टइंडीज अगर दोनों मैच जीत लेता है तो उसे पांच रेटिंग अंक मिलेंगे और उसके 132 अंक हो जाएंगे जिससे श्रीलंका और उसके बीच सिर्फ दो रेटिंग अंकों का अंतर रहेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.