आईपीएल-6 : चेन्नई ने केकेआर को 14 रनों से हराया

मानविंदर बिसला (92) के शानदार अर्धशतक के बावजूद एमए चिदम्बरम स्टेडियम में रविवार को हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 38वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स जीत के लिए जरूरी रन नहीं जुटा सकी।

चेन्नई: मानविंदर बिसला (92) के शानदार अर्धशतक के बावजूद एमए चिदम्बरम स्टेडियम में रविवार को हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 38वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स जीत के लिए जरूरी रन नहीं जुटा सकी।
नाइट राइडर्स निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 186 रन ही बना सकी। इस तरह नाइट राइडर्स को सुपर किंग्स के हाथों 14 रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी। नाइट राइडर्स का पहला विकेट कप्तान गौतम गंभीर (14) के रूप में तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर गिरा।
इसके बाद तीसरे क्रम पर उतरे हरफनमौला बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्लम (6) भी कुछ खास नहीं कर सके और छठे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। मैक्लम को मोहित शर्मा ने बोल्ड किया।
पिछले कई मैचों से नाइट राइडर्स के लिए गेंद और बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान देने वाले जैक्स कालिस इस बार ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 19 रन के निजी स्कोर पर डिर्क नैन्स के हाथों लपके गए।
19वें ओवर की तीसरी गेंद पर नाइट राइडर्स को सबसे बड़ा झटका लगा, जब अपने शतक से महज आठ रन पहले बिसला रन आउट हो गए। बिसला ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके तथा दो छक्के लगाए।
बिसला ने चौथे विकेट के लिए इयोन मोर्गन (32) के साथ 79 रनों की साझेदारी की। मोर्गन ने 22 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। आखिरी क्षणों में क्रीज पर उतरे यूसुफ पठान (3) के पास करने के लिए कुछ नहीं बचा था।
सुपर किंग्स के लिए मोहित शर्मा, क्रिस मौरिस और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट हासिल हुए।
इससे पहले, नाइट राइडर्स के कप्तान गंभीर के टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण के फैसले को गलत ठहराते हुए सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 200 रन बनाए।
पहले विकेट के लिए रिद्धिमान साहा (39) के साथ शतकीय साझेदारी निभाते हुए हसी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। 103 रनों की इस साझेदारी में हसी ने अकेले 63 रन बनाए। हसी ने अपनी 59 गेंदों की पारी में 11 चौके और दो छक्का जड़ा।
साहा 11वें ओवर की पहली गेंद पर इयोन मोर्गन के हाथों लपके गए। साहा ने चार चौके तथा दो छक्के लगाए।
दूसरे विकेट के लिए सुरेश रैना (44) के साथ हसी ने 55 रन जोड़े। हसी अपने शतक से महज पांच रन की दूरी पर 16वें ओवर की पांचवी गेंद पर आउट हुए। उन्हें सुनील नरीन ने देवब्रत दास के हाथों कैच कराया।
रैना के रूप में सुपर किंग्स का तीसरा विकेट अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा। वह रन आउट हुए। रैना ने 25 गेंदों में चार चौके और एक छक्का जड़ा।
नाइट राइडर्स के भाटिया और नरीन को एक-एक विकेट मिला।
इस जीत के साथ ही नाइट राइडर्स के नौ मैचों में छह अंक ही रह गए और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। दूसरी तरफ सुपर किंग्स इतने ही मैचों में 14 अंको के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.