Zee Rozgar Samachar

आईपीएल-6: बैंगलोर ने पंजाब को दिया 176 रनों का लक्ष्य

कप्तान विराट कोहली (58) और क्रिस गेल (77) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 63वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने जीत के लिए 176 रनों की चुनौती रखी है।

बेंगलुरू : कप्तान विराट कोहली (58) और क्रिस गेल (77) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 63वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने जीत के लिए 176 रनों की चुनौती रखी है। रॉयल चैलेंजर्स की शुरुआत साधारण रही लेकिन दूसरे विकेट के लिए गेल और कोहली के बीच शानदार शतकीय साझेदारी की बदौलत उसने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 175 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया।
रॉयल चैलेंजर्स ने हालांकि पहला विकेट पांचवें ओवर की पहली गेंद पर ही खो दिया लेकिन उसके बाद दूसरे विकेट की साझेदारी में गेल और कोहली ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए 86 गेंदों में 137 रन जोड़ डाले।
पहला विकेट चेतेश्वर पुजारा (19) के रूप में गिरा। पुजारा को परविंदर अवाना ने डेविड मिलर के हाथों कैच आउट करवाया। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर जब गेल आउट हुए तब तक रॉयल चैलेंजर्स 159 का स्कोर खड़ा कर चुका था। गेल ने 53 गेंदों का सामना कर चार चौके तथा छह छक्के लगाए।
कोहली और गेल सहित आखिरी दो ओवरों में रॉयल चैलेंजर्स के चार विकेट गिरे। कोहली ने 43 गेंदों का सामना कर छह चौके तथा दो छक्के जड़े। किंग्स इलेवन के लिए अवाना ने तीन विकेट तथा अजहर महमूद ने दो विकेट चटकाए।
रॉयल चैलेंजर्स के समक्ष ग्रुप चरण के अपने शेष दो मैचों में जीत हासिल करने के अलावा और कोई चारा नहीं है। रॉयल चैलेंजर्स ने अब तक 14 मैच खेले हैं और आठ जीते हैं। छह में उसकी हार हुई है। उसके खाते में 16 अंक हैं। किंग्स इलेवन ने 13 में से पांच मैच जीते हैं। उसके 10 अंक हैं। दूसरी तरफ किंग्स इलेवन के लिए अब जीत का मतलब सिर्फ अपना सम्मान बचाना रह गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.