पांच फाइनल खेलने का फायदा मिलेगा चेन्नई को: कार्तिक

मुंबई के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि कल आईपीएल का फाइनल काफी रोमांचक होगा लेकिन पांच खिताबी भिड़ंत खेलने का अनुभव गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स को निश्चित रूप से कुछ बढ़त देगा। मुंबई की टीम अपना दूसरा फाइनल खेलेगी, टीम चेन्नई में 2010 में उप विजेता रही थी।

कोलकाता : मुंबई के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि कल आईपीएल का फाइनल काफी रोमांचक होगा लेकिन पांच खिताबी भिड़ंत खेलने का अनुभव गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स को निश्चित रूप से कुछ बढ़त देगा। मुंबई की टीम अपना दूसरा फाइनल खेलेगी, टीम चेन्नई में 2010 में उप विजेता रही थी।
कार्तिक ने दूसरे क्वालीफायर में मुंबई पर मिली जीत के बाद कहा, ‘‘यह अच्छा गेम होगा। दोनों टीमें बराबरी की हैं। उनकी टीम थोड़ी बढ़त लिये हैं क्योंकि उसने पहले कुछ फाइनल खेले हैं। मेरे लिये और टीम के काफी सदस्यों के लिये यह पहला फाइनल होगा। कुछ के लिये दूसरा फाइनल होगा। इसलिये यह अच्छा गेम होगा। मुझे पूरा भरोसा है कि दोनों टीमें अच्छा प्रदर्शन करेंगी। ’’ मुंबई इंडियंस की टीम 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्य ओवरों में काफी धीमी हो गयी थी, कार्तिक ने कहा कि उन्हें आसानी से मैच जीत लेना चाहिए था।
कार्तिक ने कहा, ‘‘छह ओवरों में 41 रन की जरूरत थी और नौ विकेट हाथ में थे, इसे इतना मुश्किल नहीं होना चाहिए था। लेकिन यही खेल की प्रकृति है। अगर आप कुछ गेंदों पर रन नहीं बनाओ या दो विकेट खो दो तो चीजें आपके हाथ से निकलना शुरू हो जाती हैं। अच्छी बात है कि हमने मैच खत्म किया। ’’
सचिन तेंदुलकर इस मैच में भी नहीं उतरे लेकिन कार्तिक ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में उनकी उपस्थिति प्रेरणादायी होती है। कार्तिक ने कहा, ‘‘वह प्रेरणादायी हैं। मैच जीतने के बाद उनके हाव भाव सब कुछ बयां करते हैं। वह हमारे लिये मौजूद हैं। वह मानते हैं कि हम अपना काम कर सकते हैं। ड्रेसिंग रूम में उन जैसे व्यक्ति का शामिल होना काफी प्रेरणादायी है। वह हमेशा अच्छी चीजें साझा करते हैं। ’’ तेंदुलकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 13 मई को मैच में कलाई चोटिल करा बैठे थे, जिसके बाद वह दो प्ले आफ सहित चार मैच नहीं खेले हैं। कार्तिक ने तेंदुलकर के खेलने के बारे में कहा, ‘‘फिजियो इस पर कल फैसला करेगा।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.