फील्डिंग में बाधा डालने पर आउट होने वाले पहले IPL बल्लेबाज बने यूसुफ पठान

भारत के यूसुफ पठान ट्वेंटी20 के इतिहास में क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के लिए आउट होने वाले आज पहले जबकि क्रिकेट के इतिहास के छठे बल्लेबाज बने।

रांची : भारत के यूसुफ पठान ट्वेंटी20 के इतिहास में क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के लिए आउट होने वाले आज पहले जबकि क्रिकेट के इतिहास के छठे बल्लेबाज बने। टेस्ट क्रिकेट में अब तक सिर्फ एक बल्लेबाज इंग्लैंड के लेन हटन को क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के लिए आउट दिया गया है। वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक चार बल्लेबाज इस तरह आउट हुए हैं और इसमें सबसे नवीनतम मामला पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज का है जिन्हें इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस तरह आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।
वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में इस तरह आउट होने वाले अन्य बल्लेबाज पाकिस्तान के रमीज राजा (1987) और इंजमाम उल हक (1989) और भारत के मोहिंदर अमरनाथ हैं। पठान इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से पुणे वारियर्स के खिलाफ खेलते हुए खेल के सबसे लघु प्रारूप में क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने के लिए आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने।
पठान आज उस समय आउट हुए जब वेन पार्नेल की यार्कर को खेलने के बाद वह एक रन के लिए भागे। गेंदबाज ने भी इस दौरान गेंद से समीप पहुंचने की कोशिश की लेकिन पठान ने गेंद को लात मार दी जिससे क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाई गई।
यह मामला तीसरे अंपायर को भेजा गया जिसने पठान को आउट घोषित किया। पठान का 18वें ओवर में आउट होना टर्निंग प्वाइंट रहा क्योंकि इस समय केकेआर को जीत के लिए 13 गेंद में 23 रन की दरकार थी लेकिन उसके पास ऐसे बल्लेबाज नहीं बचे जो इस लक्ष्य को हासिल कर सके। अंत में केकेआर की टीम सात रन की हार के साथ प्ले आफ की दौड़ से बाहर हो गई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.