मयप्पन और विंदू आमने-सामने, हुई पूछताछ

मुंबई पुलिस ने आज आईपीएल स्पॉट-फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में पूछताछ के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक गुरुनाथ मयप्पन का सामना अभिनेता विंदू दारा सिंह से कराया।

मुंबई : मुंबई पुलिस ने आज आईपीएल स्पॉट-फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में पूछताछ के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक गुरुनाथ मयप्पन का सामना अभिनेता विंदू दारा सिंह से कराया। पुलिस ने विंदू के साथ कथित तौर पर फोन पर हुई बातचीत की पड़ताल करने के लिए मयप्पन की आवाज के नमूने भी लिए। जांच अधिकारियों ने दोनों की कथित तौर पर फोन पर हुई बातचीत को रिकार्ड किया था।
अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘गुरुनाथ और विंदू को आज आमने-सामने बैठाया गया और पूछताछ की गई।’ जांच अधिकारियों के लिए ऐसा करना इसलिए अहम था क्योंकि विंदू ने अपनी गिरफ्तारी के तत्काल बाद अधिकारियों को बताया था कि उसने मयप्पन के लिए सट्टेबाजी की थी। मुंबई अपराध शाखा ने विंदू को 21 मई को गिरफ्तार किया था, वहीं बीसीसीआई के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद मयप्पन को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया था।
दिवंगत अभिनेता-पहलवान दारा सिंह के बेटे विंदू ने आईपीएल मैचों के दौरान मयप्पन से कथित रूप से लगातार संपर्क रखा था और उसने अधिकारियों को बताया था कि सीएसके मालिक ने सट्टेबाजी में 1 करोड़ रुपए गंवा दिए थे। कल मयप्पन की हिरासत की मांग करते हुए अपराध शाखा ने स्थानीय अदालत में कहा था कि उसने खेल को फिक्स करने के बाद आईपीएल के मैचों पर जमकर सट्टा लगाया था।
पुलिस की रिमांड अर्जी के मुताबिक, ‘पहले एक मैच फिक्स किया गया, उसके बाद गुरुनाथ ने इन मैचों पर बड़े सट्टे लगाए।’ अपराध शाखा ने अदालत को बताया कि सीएसके के टीम प्रिंसिपल ने धन कमाने के लिए सट्टेबाजों को अपनी फ्रेंचाइजी के बारे में अंदर की जानकारी दी थी। रिमांड अर्जी के अनुसार अपराध शाखा मयप्पन के विवादास्पद पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ से संबंधों की भी जांच करना चाहती है। गुरुनाथ को कल 29 मई तक की पुलिस हिरासत में भेजा गया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.