लगातार चौथी जीत के साथ टॉप पर पहुंचना चाहेंगे सुपर किंग्स

दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 34वें मुकाबले में एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

चेन्नई : दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 34वें मुकाबले में एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। सुपर किंग्स इस मैच को जीतकर नौ टीमों की तालिका में एक बार फिर शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी। यह दोनों टीमों का आठवां मैच होगा। सुपर किंग्स ने सात मैचों से 10 अंक जुटाए हैं, जबकि सनराइजर्स के भी इतने ही मैचों से 10 अंक हैं। बेहतर नेट रन रेट के कारण सुपर किंग्स तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स तीसरे क्रम पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।
सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलते हुए अपने बीते तीन मुकाबले जीते हैं, जबकि 14 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइर्ड्स से हारने के बाद सनराइजर्स ने लगातार दो मुकाबलों में जीत हासिल की है। उसने इस दौरान पुणे वॉरियर्स और किंग्स इलेवन पंजाब को हराया है।
सनराइजर्स के कप्तान कुमार संगकारा और स्टार हरफनमौला खिलाड़ी थिसिरा परेरा राजनीतिक विरोध के कारण इस मैच में नहीं खेल सकेंगे। इससे इस टीम को काफी नुकसान होगा, क्योंकि दोनों बड़े खिलाड़ी हैं। खास तौर पर परेरा की गैरमौजूदगी इस टीम को अधिक अखरेगी। परेरा ने किंग्स इलेवन के खिलाफ मिली शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई थी।
परेरा की गैरमौजूदगी में हनुमा विहारी, अक्षत रेड्डी, क्विंटन दे कॉक और बीबी सैमेंट्रे जैसे बल्लेबाजों पर अपनी टीम को बड़ा योग दिलाने की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। गेंदबाजी की जिम्मेदारी हमेशा की तरह डेल स्टेन, इशांत शर्मा और स्पिनर अमित मिश्रा पर होगी।
ये तीनों इन दिनों बेहतरीन फार्म में हैं, लेकिन चेन्नई में माइकल हसी, सुरेश रैना, धोनी, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो जैसे माहिर बल्लेबाजों को रोकना इनके लिए खासी चुनौती होगी। वैसे स्टेन के लिए यह काम मुश्किल नहीं लेकिन बाकी के गेंदबाजों को चुनौती का सामना करना पड़ेगा, इसमें कोई शक नहीं।
सुपर किंग्स के पास बहुत बड़े गेंदबाज नहीं हैं, लेकिन जानी-पहचानी विकेट पर जाने-पहचाने माहौल में मोहित शर्मा, क्रिस मोरिस, रविचंद्रन अश्विन, जडेजा और ब्रावो को सनराइजर्स के बल्लेबाजों को औसत स्कोर पर रोकने में कोई दिक्कत पेश नहीं आनी चाहिए।
यह मुकाबला शीर्ष पर पहुंचने के लिए दोनों टीमों के बीच जबरदस्त होड़ का गवाह बनेगा। सुपर किंग्स अपने घर में इस मुकाबले को किसी भी हाल में नहीं गंवाना चाहेगी, वहीं सनराइजर्स धोनी के गढ़ में जीत हासिल करते हुए इस सत्र में अपनी कामयाबी की फेहरिस्त में एक नया अध्याय लिखना चाहेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.