वारियर्स ने की किफायती गेंदबाजी, सनराइजर्स को 126 पर रोका

पुणे वारियर्स के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने छठे इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शुक्रवार को यहां टास जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। श्रीलंका के ही एक अन्य खिलाड़ी कुमार संगकारा की अगुवाई वाली सनराइजर्स का यह आईपीएल में पहला मैच है।

हैदराबाद : पुणे वारियर्स इंडिया ने अनुशासित गेंदबाजी करके इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला मैच खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद को आज यहां छह विकेट पर 126 रन ही बनाने दिये।
आईपीएल की नयी टीम सनराइजर्स की तरफ से तिसारा परेरा ने सर्वाधिक 30 रन बनाये। उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों अक्षत रेड्डी (30 गेंद पर 27 रन), पार्थिव पटेल (18 गेंद पर 19) और कप्तान कुमार संगकारा (16 गेंद पर 15 रन) ने क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया लेकिन वे बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।
वारियर्स की तरफ से अशोक डिंडा ने 29 रन देकर दो विकेट लिये जबकि भुवनेश्वर कुमार, युवराज सिंह और राहुल शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करके एक-एक विकेट हासिल किया।
आईपीएल के पिछले दो मैचों की तरह टास जीतने वाली टीम ने पहले क्षेत्ररक्षण किया। बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली सनराइजर्स की शुरुआत अपेक्षित नहीं रही और उसने पहले दस ओवर में पार्थिव और संगकारा के विकेट गंवाकर 60 रन बनाये।
पार्थिव ने अभी अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू किये ही थे कि अशोक डिंडा की फुललेंथ इनस्विंग गेंद उनका आफ स्टंप उखाड़ गयी। संगकारा ने सहज शुरुआत की थी और वह अच्छी पारी खेलने के मूड में दिख रहे थे लेकिन लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने उन्हें अपनी फ्लाइट से अचंभित करके मिडिल स्टंप उखाड़ दिया।
कैमरून वाइट भी 18 गेंद खर्च करके और दस रन बनाकर पवेलियन लौट गये। सनराइजर्स का स्कोर 17वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा। परेरा ने मलरेन सैमुअल्स के इस ओवर में एक छक्का और एक चौका जड़कर 15 रन बटोरे लेकिन यह श्रीलंकाई आलराउंडर भी तेजी से रन बनाने के प्रयास में अशोक डिंडा की फुलटास मिडआफ पर हवा में लहराकर पवेलियन लौट गया। उन्होंने 18 गेंद खेली तथा तीन चौके और एक छक्का लगाया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.