स्पॉट फिक्सिंग पर बीसीसीआई की बैठक आज, दागी क्रिकेटरों पर लग सकता है आजीवन प्रतिबंध

स्पॉट फिक्सिंग मामले पर चेन्नई में रविवार को बीसीसीआई की वर्किग कमेटी की बैठक होने जा रही है। इसमें एस श्रीसंत, अजित चंदीला ,अंकित चव्हाण और अमित सिंह पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया जा सकता है।

चेन्नई: स्पॉट फिक्सिंग मामले पर चेन्नई में रविवार को बीसीसीआई की वर्किग कमेटी की बैठक होने जा रही है। इसमें एस श्रीसंत, अजित चंदीला ,अंकित चव्हाण और अमित सिंह पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया जा सकता है।
श्रीसंत,चंदीला और चव्हाण आईपीएल सीजन 6 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे जबकि अमित सिंह पूर्व में रॉयल्स के लिए खेल चुका है जो बाद में बुकी बन गया था। अमित सिंह को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया था जबकि श्रीसंत,चंदीला और चव्हाण को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था।
बीसीसीआई पहले ही चारों खिलाडियों को निलंबित कर चुकी है। श्रीसंत,चंदीला और चव्हाण ने आईपीएल सीजन 6 में स्पॉट फिक्सिंग की बात कथित रूप से कबूल ली है। बीसीसीआई ने राजस्थान रॉयल्स के अधिकारियों को चेन्नई बुलाया था। राजस्थान रॉयल्स के मैनेजर चेन्नई पहुंच चुके हैं।
दिल्ली पुलिस ने आरोपी खिलाडियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बीसीसीआई को सबूत सौंपे हैं। बीसीसीआई ने दिल्ली पुलिस से सबूत मांगे थे। बीसीसीआई दागी क्रिकेटरों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस भी दर्ज करवा सकती है। कहा जा रहा है कि मामले की जांच के लिए बीसीसीआई समिति का गठन कर सकती है।
आईसीसी की एंटी करप्शन एवं सुरक्षा यूनिट को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। कहा जा रहा है कि कई फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई को यह शिकायत की है कि एसीएसयू अपना काम ढंग से नहीं कर रही थी। बीसीसीआई दिल्ली पुलिस से उन अन्य खिलाडियों के बारे में भी जानकारी मांग सकती है जिनका स्पॉट फिक्सिंग में नाम आ रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.