अर्जेंटीना में मिले कई जीवाश्म

अर्जेटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स के बाहरी क्षेत्र में जीवाश्म वैज्ञानियों को दो खदानों से प्रागऐतिहासिक जानवरों के करीब 300 जीवाश्म मिले हैं।

ब्यूनस आयर्स:  अर्जेटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स के बाहरी क्षेत्र में जीवाश्म वैज्ञानियों को दो खदानों से प्रागऐतिहासिक जानवरों के करीब 300 जीवाश्म मिले हैं। अर्जेंटीना के अधिकारियों ने बताया कि ला प्लाटा विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों को ये जीवाश्म राजधानी से करीब 40 किलोमीटर दूर मार्कोस पाज शहर में एक हजार वर्ग मीटर क्षेत्र से प्राप्त हुए।

 

जीवाश्मिकी ईकाई के प्रमुख डेविड पिआजा ने अधिकारिक समाचार एजेंसी टेलाम को बताया कि जीवाश्म वैज्ञानिकों को जीवाश्मों में एक छोटे गलाइपटोडॉन से लेकर विशाल मस्तोडॉन्स के जीवाश्म मिले हैं। ये समकालीन हाथियों के प्राचीन सम्बंधी हैं।

 

पिआजा ने कहा कि छोटे से क्षेत्र में जानवरों के जीवाश्मों की प्रचूरता और नमूनों की गुणवत्ता के कारण इस खोज ने हमारा ध्यान आकर्षित किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.