अपने बचाव में दलील पेश नहीं करेंगे रजत गुप्ता

भेदिया मामले में आरोपी और गोल्डमैन सैश्स के निदेशक रजत गुप्ता ने अपने बचाव में दलील न देने का फैसला किया है।

न्यूयार्क: भेदिया मामले में आरोपी और गोल्डमैन सैश्स के निदेशक रजत गुप्ता ने अपने बचाव में दलील न देने का फैसला किया है। गुप्ता के वकील गैरी नफटलीस ने एक पत्र लिखकर इस फैसले के बारे में अमेरिकी जिला न्यायाधीश जेड राकोफ को बताया।
इससे पहले वकील ने कहा था कि यह मुमकिन है कि गुप्ता अपने मुकदमे के दौरान गवाही देंगे। 63 वर्षीय गुप्ता ने गोल्ड सैश्स की गोपनीय कारोबारी सूचनाएं प्रोक्टर एंड गैंबल को दिए जाने के आरोप से इनकार किया है। गुप्ता पर आरोप है कि उन्होंने कंपनी के बोर्ड की बैठकों के दौरान राज राजारत्नम को ये सूचनाएं दीं।
अमेरिकी अदालत में मुकदमा के सिलसिले में सुनवाई 21 मई को शुरू हुई। गुप्ता पर प्रतिभूति धोखाधड़ी की साजिश रचने के एक मामले और प्रतिभूति धोखाधड़ी के पांच मामलों के तहत मुकदमा चल रहा है।
दोषी साबित होने पर गुप्ता को धोखाधड़ी की साजिश रचने के लिए अधिकतम पांच साल के जेल की सजा और धोखाधड़ी के प्रत्येक मामले में 20 साल की सजा मिल सकती है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.