अमेरिका को आतंकवाद पर हावी रहने की जरूरत: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अमेरिका को आतंकवाद पर हावी बने रहने की जरूरत है क्योंकि अलकायदा के शीर्ष स्तर के नेतृत्व को खत्म करने के बावजूद चरमपंथ अभी कायम है।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अमेरिका को आतंकवाद पर हावी बने रहने की जरूरत है क्योंकि अलकायदा के शीर्ष स्तर के नेतृत्व को खत्म करने के बावजूद चरमपंथ अभी कायम है। ओबामा ने समाचार चैनल एनबीसी को दिए साक्षात्कार में यह टिप्पणी की। उनसे हाल ही में अलकायदा के हमले की आशंका के मद्देनजर उत्तरी अफ्रीका और पश्चिम एशिया में अमेरिकी दूतावासों एवं वाणिज्य दूतावासों को बंद किए जाने को लेकर सवाल किया गया था।
उन्होंने कहा, हम हर तरह की सावधानी बरत रहे हैं। हमने पूरी दुनिया में अपने दूतावासों की सुरक्षा बढ़ाई है, लेकिन पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीका में खतरा बहुत ज्यादा था। जब हम खतरा बहुत अधिक देखते हैं तो विशेष तौर पर सावधानी बरतने के लिए विभिन्न कदम उठाए जाते हैं। ओबामा ने कहा, ओसामा बिन लादेन तक पहुंचने, पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान में अलकायदा को तबाह करने जैसी कामयाबियों के बावजूद चरमपंथ अभी है। ऐसे में हमें आतंकवाद पर हावी बने रहने की जरूरत है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.