अमेरिका पहले से ज्यादा मजबूत : ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 11 सितंबर 2001 के आतंकी हमले की 11वीं बरसी पर शनिवार को दावा किया कि अब अमेरिका मजबूत, सुरक्षित तथा विश्व में अधिक सम्मानित है।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 11 सितंबर 2001 के आतंकी हमले की 11वीं बरसी पर शनिवार को दावा किया कि अब अमेरिका मजबूत, सुरक्षित तथा विश्व में अधिक सम्मानित है। उन्होंने कहा कि अलकायदा के नेताओं का बड़ी संख्या में खात्मा कर दिया गया है और ओसामा बिन लादेन देश के लिए दोबारा कभी खतरा नहीं बनेगा।
ग्यारह साल पहले भीषण आतंकी हमले में मारे गए लगभग तीन हजार निर्दोष लोगों को याद करते हुए ओबामा ने अपने साप्ताहिक संबोधन में कहा कि अमेरिका लड़ाई को अलकायदा तक ले गया, बड़ी संख्या में उसके नेताओं का खात्मा किया और उसे हार की राह पर खड़ा कर दिया।
उन्होंने कहा, हमारे खुफिया कर्मियों और सशस्त्र बलों का शुक्रिया, ओसामा बिन लादेन अमेरिका के लिए दोबारा कभी खतरा नहीं बनेगा।
ओबामा ने कहा, कदम पीछे खींचने की जगह हमने यहां अपनी सुरक्षा में सुधार करते हुए अपने सहयोगियों को मजबूत किया है। अमेरिकी होने के नाते हम डर में रहना पसंद नहीं करते। आज, न्यूयार्क में एक नया टावर आसमान को छू रहा है और हमारा देश मजबूत, सुरक्षित तथा विश्व में अधिक सम्मानित है।
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, मैंने हमेशा कहा है कि अमेरिका की जंग अलकायदा और इसके जुड़े संगठनों से है..और इस्लाम तथा अन्य किसी धर्म से हमारी कोई लड़ाई नहीं है। (एजेंसी)