'अलकायदा 9/11 जैसे हमले की तैयारी में'

काबुल में अमेरिकी राजदूत रेयान क्रोकर ने दावा किया है कि अलकायदा के लड़ाके पश्चिमी देशों पर फिर 9/11 जैसा हमला कर सकते हैं। निशाने पर वाशिंगटन और न्यूयॉर्क की जगह कोई और बड़ा शहर होगा।

लंदन : काबुल में अमेरिकी राजदूत रेयान क्रोकर ने दावा किया है कि आतंकी संगठन अलकायदा के लड़ाके फिर से अफगानिस्तान में अपनी पकड़ मजबूत बना रहे हैं और यहां अपने अड्डे स्थापित कर ये लड़ाके पश्चिमी देशों पर फिर 9/11 जैसा हमला कर सकते हैं। इस बार निशाने पर वाशिंगटन और न्यूयॉर्क की जगह कोई और बड़ा शहर होगा।

 

ब्रिटिश अखबार 'द डेली टेलीग्राफ' ने क्रोकर के हवाले से रिपोर्ट में लिखा है कि क्रोकर का मानना है कि यदि अमेरिका व नाटो की सेनाएं अफगानिस्तान से जल्दी चली जाती हैं तो निश्चित रूप से अलकायदा यहां अपना प्रभुत्व स्थापित करने में सफल होगा। अमेरिका वर्ष 2014 तक अफगानिस्तान से अपने सभी सैनिकों को वापस बुलाने की तैयारी में है। इस पर उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि हमारी ओर से यह संदेश जाता है कि हम थक गए हैं तो संभव है कि ये अलकायदा की वापसी का मार्ग प्रशस्त करेगा।

 

इराक में अमेरिकी राजदूत रह चुके 62 वर्षीय क्रोकर ने कहा, 'हम यह मानते हैं कि अफगानिस्तान की स्थिति में बदलाव आ रहा है, लेकिन अभी उसे अगले कुछ वर्षों तक पश्चिमी देशों की मदद की जरूरत है।' ब्रिटेन के खुफिया अधिकारियों की मानें तो यह समूह पश्चिमी देशों पर हमले की साजिश रच रहा है, जिसमें इस वर्ष लंदन में होने वाले ओलंपिक खेल भी निशाने पर है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.