अल-कायदा की मोस्ट वांटेड सूची में सलमान रश्दी और टेरी जोंस

भारतीय मूल के ब्रिटिश लेखक सलमान रश्दी और अमेरिकी पादरी टेरी जोंस को अल-कायदा ऑनलाइन पत्रिका के नए संस्करण में इस्लाम की आलोचना करने वाले को जान से मारने वाले अति वांछित लोगों की सूची में शामिल किया है।

रियाद/लंदन : भारतीय मूल के ब्रिटिश लेखक सलमान रश्दी को अल-कायदा ऑनलाइन पत्रिका के नए संस्करण में इस्लाम की आलोचना करने वाले को जान से मारने वाले अति वांछित लोगों की सूची में शामिल किया है। पत्रिका ने लिखा है वांटेड : डेड ऑर एलाइव फार क्राइम्स अगेंस्ट इस्लाम यानी वांछित : इस्लाम के खिलाफ अपराध करने वाले को मुर्दा या जिंदा। इस अति वांछित लोगों की सूची में अमेरिकी पादरी टेरी जोंस का नाम भी शामिल है।
कुख्यात आतंकवादी संगठन अलकायदा ने अरब प्रायद्वीप में सक्रिय अपने लड़ाकों के लिए अंग्रेजी में एक ऑनलाइन पत्रिका जारी की है जिसमें उन्हें तबाही फैलाने के नए-नए तरीके बताए गए हैं। संगठन की वेबसाइट पर जारी इस पत्रिका में आतंकवादियों को खड़ी कार में विस्फोट करने और सड़क पर दुर्घटनाओं को अंजाम देने के गुर बताए गए हैं।
वेबसाइट पर 11 ऐसी जानी मानी शखस्यितों के नाम भी जारी किए हैं जिनके लिए अलकायदा ने इस्लाम के खिलाफ अपराधों के आरोप में जिंदा या मुर्दा पकड़े जाने का फतवा जारी किया है। इन लोगों में जाने-माने लेखक सलमान रश्दी और अमेरिकी पादरी टेरी जोंस का भी नाम शामिल है।
आतंकवादियों के लिए तबाही मचाने के गुर सिखाती इस अंग्रेजी की पत्रिका में जेहाद के खुले स्रोत नाम के एक खंड में वह सभी तरीके बताए गए है जिसे तबाही मचाने के लिए आतंकवादी इस्तेमाल कर सकते है जैसे कि पार्किंग में खड़ी कार में विस्फोट कैसे किया जाए, सड़कों पर कैसे तेल फैलाया जाए कि बड़े पैमाने पर दुर्घटनाएं हों। पत्रिका में साथ ही यह हिदायत भी दी है कि सड़कों पर तेल फैलाते समय तालिबानी कार्यकर्ता खुद पर तेल नहीं गिरे इसके लिए पूरी सावधानी बरती जाए। (एजेंसियां)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.