आईएसआई-हक्कानी नेटवर्क में संबंध

अमेरिका के शीर्ष सैन्य अधिकारी माइक मुलेन ने कहा कि आईएसआई और हक्कानी नेटवर्क से इस्लामाबाद खुद को अलग करे.

वॉशिंगटन (एजेंसी): अमेरिका के शीर्ष सैन्य अधिकारी माइक मुलेन ने कहा कि आईएसआई और हक्कानी नेटवर्क से इस्लामाबाद खुद को अलग करे.

हाल ही में रिटायर हुए अमेरिका के शीर्ष सैन्य जनरल एडमिरल माइक मुलेन ने सोमवार को कहा कि आईएसआई और हक्कानी नेटवर्क के बीच संबंध बहुत अच्छे से लोग जानते हैं और जरूरत है कि इस्लामाबाद खुद को इससे अलग करे.

इससे पहले मुलेन ने हक्कानी और आईएसआई के बीच संबंध बताकर पाकिस्तान में विवाद पैदा कर दिया था.

मुलेन ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और विशेष रूप से उसकी गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के बीच के संबंध के बारे में सभी लोग जानते हैं . मैंने इस संबंध को खत्म करने की जरूरत के बारे में कहा है.

मुलेन ने कहा है कि हाल की घटनाओं की तीवता और आईएसआई तथा सेना द्वारा हक्कानी नेटवर्क को दिये जा रहे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रणनीतिक सहयोग पर मेरा ध्यान था.

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की बढ़ती चुनौती के साथ साथ पाकिस्तान परमाणु हथियारों के उग्रवादियों के हाथों में पड़ने के खतरे का सामना कर रहा है जो एक बहुत खतरनाक स्थिति होगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.