ओबामा ने ड्रोन के इस्तेमाल का बचाव किया

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भविष्य में आतंकवाद विरोधी नीतियों का उल्लेख करते हुए कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ आत्मरक्षा में ड्रोन का इस्तेमाल करना जायज है।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भविष्य में आतंकवाद विरोधी नीतियों का उल्लेख करते हुए कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ आत्मरक्षा में ड्रोन का इस्तेमाल करना जायज है।
ओबामा ने ड्रोन हमलों का बचाव करते हुए कहा कि इनसे आतंकवादियों का खात्मा हुआ और इस वजह से लोगों की जिंदगियां बचीं। उन्होंने राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय में दिए अपने संबोधन में कहा कि कुछ नहीं करना कोई विकल्प नहीं है। हम एक ऐसे संगठन के साथ युद्ध कर रहे हैं जो उतने ज्यादा अमेरिकी नागरिकों को मारना चाहेगा जितना वह मार सकता है। हमें इसे रोकना होगा।
ओबामा ने कहा कि यह ठीक एक युद्ध है। इसमें आत्मरक्षा करनी है।’’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने भाषण में ड्रोन हमलों को लेकर और गुआंतानामो बे जेल को बंद करने के प्रयासों को लेकर नयी नीतियों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि हमें इस संघर्ष के दायरे को परिभाषित करना होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.