ओसामा की मौत से बिगड़े पाक से संबंध : अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक शीर्ष सहयोगी ने कहा है कि ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद विश्व को सबसे वांछित आतंकवादी से मुक्ति दिलाने की कीमत पाकिस्तान-अमेरिका संबंधों में आयी दरार के रूप में चुकानी पड़ रही है।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक शीर्ष सहयोगी ने कहा है कि पाकिस्तान के ऐबटाबाद में एकतरफा कार्रवाई में अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद विश्व को सबसे वांछित आतंकवादी से मुक्ति दिलाने की कीमत पाकिस्तान-अमेरिका संबंधों में आयी दरार के रूप में चुकानी पड़ रही है।
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार टॉम डोलिनॉन ने कहा, ‘मई 2011 में बिन लादेन के ऐबटाबाद स्थित परिसर के खिलाफ कार्रवाई वह कार्रवाई थी जिस पर पाकिस्तान सरकार ने संप्रभुता के मुद्दे के रूप में कड़ी प्रतिक्रिया की थी। मेरा मानना है कि हमने एकतरफा कार्रवाई का जो निर्णय किया था वह सही था।’
उन्होंने कहा, ‘लेकिन जब हम निर्णय कर रहे थे तब हम वास्तव में समझ रहे थे कि एक कीमत चुकानी होगी और निश्चित रूप से वह पाकिस्तान के साथ मुश्किल संबंधों के रूप में सामने आएगी।’ डोलिनॉन ने यह बात ‘विश्व परिवर्तन में अमेरिका राष्ट्रीय सुरक्षा प्राथमिकताओं’ पर एक विदेशी नीति रणनीतिक फोरम में अपने बयान के बाद प्रश्नों का उत्तर देते हुए कही। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.