काबुल में विस्फोट की बड़ी साजिश नाकाम

अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि उसने 7,800 किलोग्राम विस्फोटक से भरे ट्रक बम विस्फोट की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी।

काबुल : अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि उसने 7,800 किलोग्राम विस्फोटक से भरे ट्रक बम विस्फोट की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी।
राष्ट्रीय सुरक्षा महानिदेशालय (एनडीएस) ने कहा कि पाकिस्तान स्थित हक्कानी नेटवर्क और तालिबान नेतृत्व ने हमला की योजना बनाई। बहरहाल, एनडीएस ने साजिश का कोई ठोस प्रमाण मुहैया नहीं कराया।
खुफिया एजेंसी के प्रवक्ता शफीकुल्ला ताहिरी ने कहा कि मंगलवार को विस्फोटक पाया गया जो राजधानी के पूर्वी छोर पर एक ट्रक में सीमेंट बोरों में छिपाकर रखे गए थे ।
ताहिरी ने संवाददाताओं से कहा,‘एनडीएस की जांच के आधार पर ये विस्फोटक 15वव मीटर के दायो में आने वाले हर चीज को नष्ट कर दिए होते।’
उन्होंने बताया कि मंगलवार रात को एनडीएस के छापे में पांच संदिग्ध साजिशकर्ता गोलीबारी में मारे गए। दो अन्य को गिरफ्तार किया गया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.