close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीनी पीएम ने भारत दौरे को बताया सफल

भारत दौरे में मिले सकारात्मक संकेतों से उत्साहित चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग ने इस यात्रा को ‘सफल’ बताया है। सरकारी मीडिया में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

बीजिंग : भारत दौरे में मिले सकारात्मक संकेतों से उत्साहित चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग ने इस यात्रा को ‘सफल’ बताया है। सरकारी मीडिया में मंगलवार को यह जानकारी दी गई। उसमें यह भी बताया गया है कि ली ने कहा कि उन्हें अपने भारतीय समकक्ष मनमोहन सिंह के साथ बातचीत के दौरान ‘बहुत अच्छा’ अहसास हुआ।
सरकारी अखबार ‘चाइना डेली’ ने ली को यह कहते हुए उद्धृत किया है ‘एक सफल शुरूआत अंतिम सफलता तक पहुंचने की राह है।’ ली के नौ दिवसीय विदेश दौरे के कार्यक्रम में भारत के बाद पाकिस्तान, स्विटजरलैंड और जर्मनी शामिल हैं। 57 वर्षीय ली बुधवार को पाकिस्तान जाएंगे।
ली ने प्रधानमंत्री सिंह के साथ अपनी बातचीत को ‘गहन, दोस्ताना और स्पष्ट वार्ता’ करार दिया। उन्होंने कहा कि इसने मुझे बहुत बेहतर अहसास कराया। मैं सचमुच उनकी (सिंह की) व्यवस्था का कायल हूं। प्रधानमंत्री बनने के बाद यह ली का पहला विदेश दौरा है। वैसे ली 27 साल पहले भारत आए थे जब वह युवा नेता थे। (एजेंसी)