दक्षिण अफ्रीका के गांधी नेल्सन मंडेला की हालत नाजुक

फेफड़ों में संक्रमण के चलते दो हफ्ते पहले अस्पताल में भर्ती कराए गए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला की हालत नाजुक हो गई है।

प्रिटोरिया : फेफड़ों में संक्रमण के चलते दो हफ्ते पहले अस्पताल में भर्ती कराए गए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला की हालत नाजुक हो गई है। दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता मैक महाराज ने एक बयान में कहा कि कल शाम राष्ट्रपति जैकब जुमा और अफ्रीकन नेशनल कांग्रेस उपाध्यक्ष सिरिल रामाफोसा ने अस्पताल पहुंचकर मंडेला के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।
आठ जून को अस्पताल में भर्ती कराए गए 94 वर्षीय मंडेला की हालत पिछले 24 घंटों में काफी बिगड़ गई है। महाराज ने कहा, डॉक्टरों की टीम ने उन्हें (जुमा और रामाफोसा को) जानकारी दी कि मंडेला की स्थिति पिछले 24 घंटों में काफी गंभीर हो गई है । बयान में जुमा के हवाले से कहा गया, डॉक्टर उनके स्वास्थ्य में सुधार के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.