नाइजीरिया: वीडियो में हमले की धमकी

नाइजीरिया के कटट्रपंथी इस्लामी संगठन बोको हरम के नेता ने इंटरनेट पर जारी एक वीडियो में धमकी दी है कि आगे भी संगठन द्वारा हमले किये जा सकते हैं।

कानो: नाइजीरिया के कटट्रपंथी इस्लामी संगठन बोको हरम के नेता ने इंटरनेट पर जारी एक वीडियो में धमकी दी है कि आगे भी संगठन द्वारा हमले किये जा सकते हैं।

 

‘यू ट्यूब’ पर डाले गये इस वीडियो में कहा गया है कि पिछले हफ्ते किया गया हमला संगठन के सदस्यों के उत्पीड़न का बदला था।

 

वीडियो में बोको हरम के नेता ने कहा ‘ हमलों के लिये हम ही जिम्मेदार हैं। मैंने ही इसके लिये आदेश दिये थे और बार बार देता रहूंगा।’ वीडियो में आवाज को सुनकर माना जा रहा है कि यह नेता अबुबकर शेकाउ की आवाज है। कानो में 20 जनवरी को हुये हमलों में 185 लोग मारे गये थे।

 

वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन इसमें मौजूद तस्वीर पिछली उस तस्वीर से मिलती जुलती है जिसे अबुबकर शेकाउ की तस्वीर कहा जाता है। वीडियो में मौजूद आवाज पिछली रिकॉर्डिंग जैसी ही है।

 

इसमें कहा गया है ‘हमने ही पुलिस मुख्यालयों पर हमले किये थे क्योंकि हमारे संगठन के सदस्यों को गिरफ्तार कर प्रताड़ित किया गया।’  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.